आगामी बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2025 की तैयारियों को लेकर समाहरणालय अवस्थित सभा कक्ष में समीक्षा बैठक।
जमुई

जमुई – आगामी बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2025 की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी जमुई श्री नवीन भाoप्रoसेo एवं पुलिस अधीक्षक जमुई श्री विश्वजीत दयाल भाoपुoसेo ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारियों के साथ सोमवार को समाहरणालय अवस्थित सभा कक्ष में समीक्षा बैठक की। बैठक में निर्वाचन से जुड़े सभी महत्त्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की।
उन्होंने सभी मतदान केंद्रों पर रैंप, शौचालय, पेयजल, बिजली आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया। आयुक्त ने निर्वाचन सॉफ्टवेयर में कर्मियों के डाटा एंट्री की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि समयबद्ध एवं त्रुटिरहित डेटा प्रविष्टि सुनिश्चित की जाय। इस दौरान जिले में मतदान कर्मियों एवं वाहनों की उपलब्धता को लेकर भी आयुक्त ने समीक्षा की।
जिलाधिकारी महोदय ने बैठक में प्रखंड मुख्यालय से सेक्टर पदाधिकारी का रूट चार्ट, जिला मुख्यालय से मतदान कर्मी हेतु मतदान केंद्र का रूट चार्ट, सेक्टर के अंतर्गत मतदान केदो को दर्शाते हुए विधानसभा वार्ड नजरी नक्शा, मतदान केंद्र स्तर का कम्युनिकेशन प्लान, प्रखंड स्तरीय कम्युनिकेशन प्लान, निर्वाचित पदाधिकारी स्तरीय कम्युनिकेशन प्लान, BAG मतदान केंद्र बार की सूची, चुनाव पाठशाला का मतदान केंद्र बार की सूची, campus Ambassador की सूची, Critical polling station कि मतदान केंद्र बार सूची, नक्सल प्रभावित मतदान केंद्र की सूची, हेलीपैड हेतु चिन्हित स्थल की
सूची, चुनाव प्रचार हेतु सभा स्थल की सूची, शैडो जोन में पढ़ने वाले मतदान केंद्र की सूची, Temporary Shade /AMF से संबंधित प्रतिवेदन, PwD, Wheel Chair का आकलन एवं 85 + Age Group वाले मतदाता का विवरण, वाहनों का आकलन, ARO लेवल पर कोषांगों की समीक्षा, SST, FST के Infrastructure के संबंध में, चेक पोस्ट (Inter District /Inter State), CAPF का आवासन, निरोध आत्मक कार्रवाई का थानावार प्रस्ताव का फीडबैक लिये तथा कई आवश्यक निर्देश दिए l इसके साथ-साथ Form 6/ राजस्व महा अभियान की भी समीक्षा की गई। मौके में अपर समाहर्ता जमुई, उप विकास आयुक्त जमुई, अनुमंडल पदाधिकारी जमुई, सडीपीओ जमुई के साथ-साथ सभी ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे l




